मैच के बाद की प्रेस कांफ्रेंस में जब उनसे उनकी स्थिति के बारे में पूछा गया, तो अक्षर, जो मैदान पर और मैदान के बाहर अच्छे मूड में थे, अपनी हंसी को नियंत्रित नहीं कर सके।

कम से कम कहने के लिए आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल का एक्सर पटेल का संचालन दिलचस्प रहा है। डीसी रैंक में सबसे अनुभवी भारतीय खिलाड़ी होने और उप-कप्तानी पाने के बावजूद, उन्हें अभी तक लाइन-अप में एक स्थायी बल्लेबाजी क्रम नहीं मिला है। उन्होंने इस आईपीएल में अब तक चार अलग-अलग पोजीशन पर बल्लेबाजी की है। वह एलएसजी के खिलाफ डीसी के ओपनर में नंबर 8 पर बल्लेबाजी करने के लिए आया था, जीटी के खिलाफ अगले मैच में नंबर 7 पर बल्लेबाजी करने आया था, और आरसीबी के खिलाफ नंबर 4 पर पदोन्नत होकर अपने पिछले मैच में नंबर 7 पर लाया गया था। एम आई

अक्षर पटेल

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अक्षर पटेल ठहाके लगाकर हंस पड़े

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अक्षर पटेल ठहाके लगाकर हंस पड़े

 

अक्षर को श्रेय जाता है कि उसने अपनी बैटिंग पोजीशन में लगातार फेरबदल के बावजूद काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने 168.75 की स्ट्राइक रेट से 108 रन बनाए हैं – 2014 में पदार्पण करने के बाद से सबसे अधिक। तथ्य यह है कि अक्षर ने एक बल्लेबाज के रूप में छलांग और बाउंस में सुधार किया है, निश्चित रूप से इसमें एक प्रमुख भूमिका निभाई है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बल्ले से उनका फॉर्म उल्लेखनीय रहा है।

 

शायद यही कारण है कि डीसी द्वारा अक्षर पटेल का ठीक से उपयोग नहीं करना और भी निराशाजनक है। उन्होंने बुधवार को दिल्ली में अपना पहला आईपीएल अर्धशतक लगाया। 25 गेंदों में 54 रन की तूफानी पारी के कारण डीसी ने बोर्ड पर 172 रन बनाने में कामयाबी हासिल की, जो हालांकि, पर्याप्त नहीं था क्योंकि एमआई आखिरी गेंद पर लक्ष्य तक पहुंच गया था।

 

 

मैच के बाद की प्रेस कांफ्रेंस में जब उनसे उनकी स्थिति के बारे में पूछा गया, तो अक्षर, जो मैदान पर और मैदान के बाहर अच्छे मूड में हैं, अपनी हंसी को नियंत्रित नहीं कर सके। हंसने के बाद उन्होंने कहा कि निचले क्रम में उनका इस्तेमाल करने के पीछे घरेलू भारतीय बल्लेबाजों को स्पिन के खिलाफ बल्लेबाजी करने की अनुमति देना है।

 

“मैं 10-12 ओवर खेल रहा हूं, भले ही मैं नंबर 7 पर ऊपर की ओर बल्लेबाजी करता हूं। यह सब मुझे एक जैसा दिखता है और इसलिए मैं ज्यादा शिकायत नहीं कर रहा हूं। यहां तक कि जब मैं नंबर 4 पर बल्लेबाजी करता हूं, तो मुझे लगता है। एक टी20 मैच में मेरे लिए 10-12 ओवर काफी हैं। गंभीरता से बात करें तो हमारे पास कई घरेलू बल्लेबाज हैं जो स्पिन को अच्छी तरह से खेल सकते हैं। अगर मैं ऊपर के क्रम में बल्लेबाजी करना शुरू कर दूं तो फिनिशर की भूमिका कौन निभाएगा? क्या हुआ अगर मैं जल्दी आउट हो गया तो हमें अंत में जो भी पुश मिल रहा है वह नहीं मिलेगा। इसलिए यह एक मुश्किल विकल्प है और जैसा कि मैंने कहा, मैं वैसे भी 10-12 ओवर बल्लेबाजी कर रहा हूं, “एक्सर ने कहा।

 

 

अक्षर ने इस साल 12 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 13 पारियों में 63.82 की औसत और 74.12 की स्ट्राइक रेट से 444 रन बनाए हैं। उन्होंने 84 के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ चार अर्धशतक बनाए हैं। वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में इस साल की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भारत के सबसे लगातार बल्लेबाज थे, उन्होंने पांच पारियों में 88.00 की औसत से तीन अर्द्धशतक के साथ 264 रन बनाए। इसके अलावा, उन्होंने इस साल ODI और T20I में कुछ उपयोगी कैमियो भी खेले हैं। डीसी उप-कप्तान ने कहा कि तीनों प्रारूपों में भारत का प्रतिनिधित्व करने से उन्हें आत्मविश्वास मिला है। “नहीं, केवल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं। मैंने पहले श्रीलंका के खिलाफ रन बनाए थे लेकिन मुख्य बात यह है कि मैं नियमित रूप से तीनों प्रारूपों में भारत के लिए खेल रहा हूं, जिससे मुझे बहुत आत्मविश्वास मिलता है।”

 

 

डीसी कप्तान डेविड वार्नर ने कहा कि एक्सर को शीर्ष चार में बल्लेबाजी करनी चाहिए क्योंकि वह जिस फॉर्म में है। “एक्सर को शीर्ष चार में बल्लेबाजी करनी चाहिए जिस तरह से वह गेंद को मार रहा है,” वार्नर ने मैच के बाद कहा।

 

आईपीएल 2023 और आईपीएल शेड्यूल से संबंधित अपडेट के साथ सभी नवीनतम क्रिकेट समाचार और लाइव स्कोर देखें

देश न्यूज94.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *