IPL 2023 RCB vs KKR Pitch Report and Weather Forecast: एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में यह सीजन का सेकंड लास्ट मैच होगा। इस स्थान पर पिछले टी20 मैचों में पहली पारी का औसत स्कोर 194 रन रहा है।

RCB vs KKR Pitch Report | Bangalore Weather Forecast | RCB vs KKR
एम चिन्नास्वामी बैंगलोर पिच और मौसम रिपोर्ट
M.Chinnaswamy Pitch Report RCB vs KKR: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के 36वें मैच में बुधवार 26 अप्रैल को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) आमने-सामने होंगी। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम आरसीबी का गृह मैदान है। आईपीएल 2023 में आरसीबी ने इस मैदान पर खेले 5 में से 3 मैच में जीत हासिल की है।

ऐसे में जब वह केकेआर के खिलाफ घरेलू मैदान पर उतरेगी तो सीजन की अपनी पांचवीं जीत हासिल करना चाहेगी। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अब तक 7 में से 4 मैच में जीत हासिल की है और अंक तालिका में पांचवें नंबर पर है। शाहरुख खान के सह मालिकाना हक वाली कोलकाता नाइट राइडर्स 7 में से सिर्फ 2 जीत ही हासिल कर पाई और 8वें नंबर पर है।

केकेआर का आरसीबी के खिलाफ एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रिकॉर्ड शानदार है। दोनों के बीच इस मैदान पर अब तक 11 मैच खेले गए हैं। इसमें से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर सिर्फ 4 मैच में ही जीत हासिल कर पाई है, जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स ने 7 मुकाबले फतह किए हैं।

फाफ डुप्लेसिस की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में तीन प्रमुख बल्लेबाज हैं जो मध्य और निचले क्रम के बल्लेबाजों को छोड़कर असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उनकी गेंदबाजी भी चिंता का विषय है, क्योंकि इस सीजन में केवल मोहम्मद सिराज ही गेंद से चमके हैं।

दूसरी ओर, कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है, क्योंकि नितीश राणा की अगुआई वाली टीम 7 में से सिर्फ 2 मैच ही जीत पाई है। केकेआर की टीम कई मैच जीतने के करीब थी, लेकिन अहम मौकों पर हिम्मत हार गए। केकेआर की टीम सामूहिक रूप से विफल रही है।

एम चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम की पिच रिपोर्ट: देखने को मिल सकता है हाई स्कोरिंग मुकाबला
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैच के लिए पिच पूरी तरह से बल्लेबाजों के लिए बनाई गई है। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शाम के समय गेंद जल्दी स्विंग कर सकती है, खासकर तब आसमान में बादल छाए हों। बल्लेबाज पारी की शुरुआत से गेंदबाजों की बखिया उधेड़ना शुरू कर सकते हैं, क्योंकि बैट पर गेंद अच्छी तरह से आ रही होगी।

फील्डिंग करने वाली टीम के लिए मुश्किल होगा चौके-छक्के रोकना
बुधवार 26 अप्रैल के मैच में दोनों टीमें खूब रन बना सकती हैं, क्योंकि स्टेडियम की बाउंड्री छोटी है। इस कारण चौके-छक्कों को रोकना थोड़ा मुश्किल होगा। निस्संदेह यहां एक और हाई-स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में यह सीजन का सेकंड लास्ट मैच होगा। इस स्थान पर पिछले टी20 मैचों में पहली पारी का औसत स्कोर 194 रन रहा है।

बेंगलुरु के मौसम का पूर्वानुमान: बारिश की कोई संभावना नहीं
अच्छी खबर यह है कि केकेआर और आरसीबी के मैच में मौसम भी मेहरबान रहेगा, क्योंकि बारिश की कोई संभावना नहीं है। आईपीएल 2023 के 36वें मैच के लिए मौसम का पूर्वानुमान अच्छा है। तापमान 21 से 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *