RCB VS PBKS GETTY IMAGE

Royal Challenger Bangalore VS Punjab kings Dream 11 Prediction IPL 2023: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब के कप्तान की बात करें तो शिखर धवन और फाफ डू प्लेसिस दोनों शानदार हैं 

पंजाब किंग्स अपने कप्तान शिखर धवन और स्टार ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन की फिटनेस पर पसीना बहा रहे हैं क्योंकि वे गुरुवार (20 अप्रैल) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की मेजबानी के लिए मोहाली में एक छोटी यात्रा के लिए घर लौट रहे हैं। कंधे की चोट के कारण लखनऊ में दो विकेट की रोमांचक जीत से बाहर होने वाले 37 वर्षीय धवन एलएसजी के खिलाफ अप्रत्याशित जीत मिलाने से खुश होंगे क्योंकि उन्होंने दो मैचों की हार का सिलसिला तोड़ दिया था।

 

पीबीकेएस की अब तक की पांच मुकाबलों में तीन जीत हैं, लेकिन अभी भी जीत की गति को बनाए रखना चाहती है। उन्होंने लगातार दो जीत के साथ अपने सीजन की शुरुआत की लेकिन फिर अगले दो में हार हासिल की। जबकि लिविंगस्टोन को अभी एक गेम खेलना है,कगिसो रबाडा केवल पिछले दो मैचों के लिए पक्ष में शामिल हुए हैं। इसके अलावा, धवन की चोट अब बल्लेबाजी की असंगति से जूझ रही टीम के लिए एक नया झटका बनकर आई है।

 

वह बल्ले से कुछ खास नहीं कर सके लेकिन सैम कुरेन ने गेंदबाजी विभाग में आगे बढ़कर नेतृत्व किया, जबकि टीम को एलएसजी के खिलाफ सिकंदर रजा के रूप में एक नया बल्लेबाजी नायक मिला। हालांकि सबसे सुखद, उनके नामित फिनिशर शाहरुख खान के बल्ले से रन होंगे, जिन्हें पिछले सीजन में सामान्य होने के बावजूद समर्थन दिया गया था। तमिलनाडु के बल्लेबाज ने एकाना स्टेडियम में पीबीकेएस को घर पहुंचाने के लिए अपनी विशिष्ट शैली में फिनिशिंग टच प्रदान किया और टीम उम्मीद कर रही होगी कि यह केवल शुरुआत है।

 

कर्रन, अर्शदीप सिंह और कगिसो रबाडा ने शानदार गेंदबाजी का नेतृत्व किया है, जिससे पीबीकेएस को देखने लायक बना दिया गया है। इसके विपरीत, आरसीबी की गेंदबाजी – विशेषकर बीच के समय – एक बार फिर सुर्खियों में आ गई है। मोहम्मद सिराज एक उत्कृष्ट प्रदर्शन किया हैं, लेकिन आरसीबी अक्सर पारी के अंत में बहुत अधिक रन लुटाने के दोषी नहीं है – आंशिक रूप से उनके घरेलू मैदान की छोटी सीमाएँ इसका एक कारण हैं।

 

आरसीबी के पास अपने वर्तमान और पूर्व कप्तान क्रमशः फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली में सबसे शक्तिशाली सलामी जोड़ियों में से एक है – जिसके बाद ख़तरनाक ग्लेन मैक्सवेल हैं। चेन्नई सुपर किंग्स से आखिरी ओवर में हार के बाद, यह तथ्य कि उन्होंने लगभग एक रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा किया, उनकी बल्लेबाजी में बहुत गहराई है। मैक्सवेल और डु प्लेसिस ने उन्हें शिकार में रखा, और उत्साहजनक संकेत, हार में भी, दिनेश कार्तिक की फॉर्म में वापसी और उनकी फिनिशिंग कौशल की पुनर्खोज थी। इसमें उनके प्रभाव उप सुयश प्रभुदेसाई की बल्लेबाजी को जोड़ें, जिन्होंने 227 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए खेल को अंतिम गेंद तक खींच लिया।

 

PBKS की तरह, RCB भी अपने अभियान में निरंतरता चाह रही है। वे वर्तमान में पांच मैचों में सिर्फ दो जीत के साथ अंक तालिका में आठवें स्थान पर हैं, लेकिन कुछ परिणामों के गलत पक्ष में हैं जो किसी भी तरह से जा सकते थे।

 

कब: गुरुवार, 20 अप्रैल दोपहर 3:30 बजे IST

 

कहा पे: पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम, मोहाली

 

क्या उम्मीद करें: 

इस सीजन में अब तक दो मैचों के सैंपल साइज में पीछा करना कप्तानों की पसंदीदा पसंद रहा है, लेकिन हमेशा वांछित परिणाम नहीं मिले। मौसम के लिहाज से, दिन के निर्धारण के लिए आंशिक रूप से बादल छाए रहने के पूर्वानुमान के साथ उत्तर की चिलचिलाती गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है।

 

टीमें

 

पंजाब किंग्स

 

समाचार: धवन और लिविंगस्टोन की फिटनेस चिंता प्रबंधन को सिरदर्द देगी। खेल की पूर्व संध्या पर इन दोनों का आकलन किए जाने की संभावना है और अगर मैच फिट होता है, तो दोनों सीधे एकादश में जा सकते हैं।

 

रणनीति और मैच-अप: 

कगिसो रबाडा आरसीबी के खिलाफ गेंदबाजी करना पसंद करते हैं। उन्होंने RCB के खिलाफ 7 मैचों में 16 विकेट लिए हैं, जिसमें उनका टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ 4/21 शामिल हैं आरसीबी के चार बल्लेबाजों के खिलाफ उनका रिकॉर्ड दर्शकों के लिए चिंताजनक होगा – उन्होंने कोहली और कार्तिक को तीन-तीन बार और डु प्लेसिस और मैक्सवेल को दो बार आउट किया।

 

संभावित एकादश:

 शिखर धवन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, मैथ्यू शॉर्ट/लियाम लिविंगस्टोन, हरप्रीत सिंह भाटिया, सिकंदर रजा, सैम क्यूरन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, कगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह

 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

 

समाचार: लंबे समय तक एच्लीस टेंडिनिटिस की चोट से उबरने के बाद, जोश हेज़लवुड दो गेम पहले आरसीबी टीम के साथ जुड़े – 48 घंटे के अंतराल में निर्धारित – लेकिन नेट्स में बिल्कुल भी गेंदबाजी करते नहीं देखा गया। वह RCB के लिए एक सिरदर्द बने हुए है।

 

रणनीति और मैच-अप:

 यह अभी तक केवल एक छोटा नमूना आकार है, लेकिन विराट कोहली ने पीबीकेएस के अर्शदीप सिंह के खिलाफ 171.43 की स्ट्राइक की और आईपीएल में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को अपना विकेट नहीं गंवाया।

 

संभावित एकादश: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज़ अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हर्षल पटेल, वानिन्दु हसरंगा, वेन पार्नेल, विजयकुमार वैशाक, मोहम्मद सिराज

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *