Royal Challengers Bangalore vs Chennai Super Kings Playing 11 Prediction: चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ पिछले पांच मैचों में से चार में जीत हासिल की है।

 

RCB vs CSK IPL 2023 Playing 11 Prediction in Hindi: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) आईपीएल 2023 के 24वें मैच में सोमवार (17 अप्रैल) को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) से भिड़ेगी। दोनों टीमों ने अब तक चार में से दो-दो मैच जीते हैं। आरसीबी ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर कुल 174 रन बनाकर अपने पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 23 रन से हराया था। विराट कोहली और फाफ डुप्लेसिस ने टीम को तेज शुरुआत दी और पावरप्ले में 47 रन बनाए।

 

हर्षल पटेल को लेकर प्रयोग असफल रहा था

हर्षल पटेल को नंबर पांच पर प्रमोट करने का कदम आरसीबी के लिए काम नहीं आया, क्योंकि वह केवल छह रन ही बना पाए। शाहबाज अहमद ने 12 गेंद पर 20 रन की अपनी पारी से टीम को फिनिशिंग टच दिया। जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने पावरप्ले में ही चार विकेट गंवा दिए। इससे वह शुरुआत से ही बैकफुट पर चली गई। मनीष पांडे ने अर्धशतक बनाया, लेकिन टीम को लक्ष्य के पार पहुंचाने में मदद नहीं कर पाए।

 

 

चेन्नई सुपर किंग्स को पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स से झेलनी पड़ी थी हार

चेन्नई सुपर किंग्स ने पिछला गेम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ तीन रन के अंतर से गंवा दिया था। उस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए। जोस बटलर ने एक और अर्धशतक बनाया, जबकि देवदत्त पडिक्कल ने 26 गेंद पर 38 रन की पारी खेली। रविचंद्रन अश्विन और शिमरोन हेटमायर ने भी बल्ले से अहम भूमिका निभाई।

 

संदीप शर्मा ने फॉर्म में चल रहे ऋतुराज गायकवाड़ को तीसरे ओवर में महज 8 रन पर आउट कर दिया। डेवोन कॉनवे और अजिंक्य रहाणे ने टीम को स्थिरता प्रदान की। हालांकि, सीएसके ने बीच के ओवरों में कुछ विकेट गंवाए, जिसने उन्हें लक्ष्य से दूर धकेल दिया। अंत में वे 20 ओवर में 172 रन ही बना पाए।

 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आईपीएल 2023 मेंं पावरप्ले में सबसे अच्छी गेंदबाजी करने वाली टीम

आरसीबी इस सीजन पावरप्ले में सबसे अच्छी गेंदबाजी करने वाली टीम रही है (सीएसके सबसे खराब है)। इसमें मोहम्मद सिराज ने अहम भूमिका रही है। सिराज ने सिर्फ 4.7 रन प्रति ओवर की दर से पावरप्ले में 10 ओवर में 3 विकेट लिए हैं। हालांकि, सिराज आईपीएल में ऋतुराज गायकवाड़ को अब तक आउट नहीं कर पाए हैं।

 

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के पास अपने पिछले मैच से कम से कम एक बदलाव करना होगा। इसमें सिसंडा मागला का बाहर होना तय है। ड्वेन प्रिटोरियस और मथीश पथिराना कोविड से उबर चुके हैं। दोनों ने खेल की पूर्व संध्या पर नेट्स में गेंदबाजी की। ऐसे में दोनों में से किसी एक के प्लेइंग इलेवन में चुने जाने की संभावना है।

 

इस मैच में दोनों टीमें इन खिलाड़ियों के साथ उतर सकती हैं। ये है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित एकादश: विराट कोहली, फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, वेन पार्नेल, मोहम्मद सिराज, वैशाख विजयकुमार।

 

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित एकादश: ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, मोईन अली, अंबाती रायडू/आकाश सिंह, शिवम दूबे, रविंद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर). ड्वेन प्रिटोरियस/मथीश पथिराना, महेश थीक्षणा, तुषार देशपांडे।

 

आरसीबी बनाम सीएसके ड्रीम 11 के लिए सुझाई गई प्लेइंग इलेवन नंबर 1

विकेटकीपर: डेवोन कॉनवे। बल्लेबाज: विराट कोहली, फाफ डुप्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान)। ऑलराउंडर: रविंद्र जडेजा, ग्लेन मैक्सवेल (उप कप्तान), मोईन अली, वानिंदु हसरंगा। गेंदबाज: हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, तुषार देशपांडे।

 

आरसीबी बनाम सीएसके ड्रीम 11 के लिए सुझाई गई प्लेइंग इलेवन नंबर 2

विकेटकीपर: डेवोन कॉनवे (उप कप्तान), बल्लेबाज: महिपाल लोमरोर, फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़। ऑलराउंडर: रविंद्र जडेजा, ग्लेन मैक्सवेल, वानिंदु हसरंगा। गेंदबाज: महेश थीक्षणा, वेन पार्नेल, मोहम्मद सिराज, तुषार देशपांडे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *