KKR vs SRH Dream 11 Team Prediction IPL 2023: आईपीएल के 16वें सीजन के 19वें मुकाबले में शुक्रवार को दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स और एक बार की खिताब विजेता सनराइजर्स हैदराबाद के बीच कोलकाता के इडेन गार्डन्स में भिड़ंत होने जा रही है। दोनों ही टीमों ने अपने पिछले मैच में जीत दर्ज की थी।
कोलकाता ने जहां गत विजेता गुजरात को आखिरी ओवर में 29 रन बनाकर धमाकेदार अंदाज में 3 विकेट से पटखनी दी थी। रिंकू सिंह 5 गेंद में लगातार 5 छक्के जड़कर केकेआर की जीत के हीरो बने थे। वहीं पिछले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 8 विकेट से पटखनी देकर सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज की थी। ऐसे में दोनों टीमें शुक्रवार को अपनी जीत की लय को बनाए रखना चाहेंगे।

केकेआर नहीं करेगी कोई बदलाव

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम गुजरात के खिलाफ रोमांचक जीत दर्ज करने वाली अपनी एकादश में शायद ही कोई बदलाव करे। टीम में सलामी बल्लेबाज एन जगदीशन और सुयश शर्मा इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में पहले गेंदबाजी या बल्लेबाजी के मुताबिक चुने जा सकते हैं। एक बार फिर कोलकाता की टीम अपने घरेलू मैदान पर स्पिनर्स पर भरोसा जताएगी। टीम के लिए रन बनाने की जिम्मेदारी कप्तान नीतीश राणा के साथ-साथ रहमानुल्लाग गुरबाज, एन जगदीशन, वेंकटेश अय्यर और आंद्रे रसेल की होगी। फिनिशर के रूप में टीम में रिंकू सिंह और शार्दुल ठाकुर हैं। वहीं तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी लॉकी फर्ग्युसन, शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव के कंधों पर होगी। स्पिन आक्रमण की कमान सुनील नरेन के हाथों में होगी जिनका साथ युवा सुयश शर्मा और वरुण चक्रवर्ती देंगे।

हैदराबाद के सामने होगी गेंदबाजों के चयन की चुनौती

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम भी अपने पिछले मैच में जीत दर्ज करने वाली टीम में कोई बड़ा बदलाव नहीं करेगी। टीम में इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में अब्दुल समद और टी नटराजन होंगे। उमरान मलिक को तेज गेंदबाजी में साथ मार्को जेनसन और भुवनेश्वर कुमार देंगे। स्पिन आक्रमण की जिम्मेदारी वॉशिंगटन सुंदर, मयंक मार्केंडे और कप्तान ए़डेन मार्करम के कंधों पर होगी। बल्लेबाजी का जिम्मा मयंक अग्रवाल, हैरी ब्रूक, राहुल त्रिपाठी और एडेन मार्करम संभालेंगे। हेनरिक क्लासेन और अब्दुल समद टीम में बतौर फिनिशन होंगे।

कोलकाता नाइट राइ़डर्स की संभावित प्लेइंग-11:

रहमानुल्लाह गुरबाज(विकेटकीपर), एन जगदीशन/सुयश शर्मा, वेंकटेश अय्यर, नीतीश राणा(कप्तान), आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, शार्दुल ठाकुर, सुनील नरेन, लॉकी फर्ग्युसन, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती।

सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग-11: मयंक अग्रवाल, हैरी ब्रूक, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम(कप्तान), हेनरिक क्लासेन(विकेटकीपर), अब्दुल समद/टी नटराजन, वॉशिंगटन सुंदर, मार्को जेनसन, मयंक मार्कंडे, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *