रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम दिल्ली कैपिटल्स, 20वां मैच

15:30 IST, 15 अप्रैल (10:00 GMT) से शुरू

 

DREAM 11 Team

एक्सर पटेल अपने आसान स्वभाव के पीछे की निराशा को छिपा सकते थे लेकिन मुंबई इंडियंस से आखिरी गेंद पर हारने के बाद Delhi Capitals की वास्तविकता अंक तालिका से नजर आती है। चार खेले, चार हारे और -1.576 का NRR। इस बिंदु पर एक दूर की स्थिरता point table में अंतिम टीम के लिए एक नीरस प्रस्ताव लग सकता है, जिसे एक नए मैदान की गतिशीलता और विपक्ष की खेल शैली के बारे में साजिश करनी होगी। उस संबंध में, बेंगलुरु को कुछ सहायता प्रदान करनी चाहिए।

 

जैसा कि लखनऊ सुपर जायंट्स ने सप्ताह के शुरू में दिखाया था, एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में मैच आसानी से नीचे आ सकते हैं। और उम्मीद है कि दर्शकों के लिए उस गड़बड़ी को कम करना चाहिए, जो अपनी बल्लेबाजी गति के साथ संघर्ष कर रहे हैं। अगर इससे डेविड वॉर्नर की बेड़ियों को तोड़ने में मदद मिलती है तो और भी अच्छा है। इस सीजन में दिल्ली के कप्तान के 209 रन 114.83 के स्ट्राइक रेट से आए हैं। यह इस स्थान पर आठ टी20 मैचों में 168.40 स्ट्राइक रेट पर उनके 453 रनों के विपरीत है, जिनमें से एक ने उनकी व्यक्तिगत ट्रॉफी कैबिनेट में कुछ अतिरिक्त चमक भी लाई थी।

दिल्ली कैपिटल के सभी बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा। पॉइंट टेबल में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए दिल्ली को ये मैच बड़े अन्तर से जीतना पड़ेगा

 

दूसरी तरफ आरसीबी दावा कर सकती है कि उसने अब तक खेले तीन में से दो मैचों में अच्छी बल्लेबाजी की है। लेकिन इस स्थान पर ‘वेल’ एक X फैक्टर का काम करेगा , लेकिन विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल के बिग-थ्री के लिए सीजन की शुरुआत में बेट से रन केवल अच्छी खबर हो सकती है।

 

RCB की बल्लेबाजी गेंदबाजी कप्तान के लिए सर दर्द बनी हुई है और 200+ का स्कोर जीतकर लगातार दो मैचों के बाद वानिन्दु हसरंगा की वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रही है। आरसीबी के पास इस ground पर तीन दिनों में दो गेम हैं और परिचित होने के किसी भी औंस को अधिकतम करने में विफलता या बल्ले और गेंद के साथ उनकी अच्छी शुरुआत उन्हें शेष सीज़न के लिए फायदेमंद साबित होगी।

 

कब: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम दिल्ली कैपिटल्स, आईपीएल 2023, 15 अप्रैल, 15:30 IST

 

कहा पे: एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु

 

क्या उम्मीद करें: एक और बैट-वी-बैट प्रतियोगिता जिसमें पार स्कोर की कोई स्पष्ट धारणा नहीं है। तो एक बार फिर उन स्ट्राइक-रेट और स्लो-डाउन पर नज़र रखें। हालांकि, स्पिनरों पर नजर रखें, जिन्होंने अब तक यहां दो मैचों में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। यह खेल, सीजन का पहला अपराह्न फिक्सचर, एक नई सतह पर खेला जाएगा। क्या यह स्पिन लेना चाहिए, ऐसा लगता है कि कैपिटल स्पिनर का फायदा उठाने के लिए सबसे अच्छी स्थिति में नहीं हैं। उनका स्पिन गेंदबाजी रिकॉर्ड वर्तमान में लीग में सबसे खराब है, जिसमें चार मैचों में 75.33 की औसत से सिर्फ तीन विकेट हैं।

 

हेड टू हेड: आरसीबी 17-10 डीसी। रॉयल चैलेंजर्स ने भी कैपिटल्स के खिलाफ अपने पिछले तीन मुकाबलों में से प्रत्येक में जीत हासिल की है।

 

टीम :

 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

 

वानिन्दु हसरंगा को XI में वापस लाना चाहिए। इसका मतलब यह होगा कि चौथे विदेशी खिलाड़ी स्लॉट के लिए आरसीबी को डेविड विली और वेन पार्नेल के बीच चयन करना होगा।

 

रणनीति और मैचअप:

 

दिल्ली कैपिटल ने आईपीएल 2023 में लेग स्पिन के खिलाफ संघर्ष किया है, 4 मैचों में उस गेंदबाजी शैली में 11 विकेट गंवाए हैं। उस दृष्टिकोण से, श्रीलंकाई ऑलराउंडर की वापसी आरसीबी के लिए अधिक सामयिक नहीं हो सकती थी, जो कर्ण शर्मा के साथ उनकी जोड़ी बनाकर आक्रमण की इस रेखा पर दोहरा प्रभाव डाल सकती है।

 

संभावित एकादश: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत/महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वानिंदु हसरंगा, डेविड विली, हर्षल पटेल, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज

 

Delhi Capitals

 

मिचेल मार्श शादी के बाद टीम में शामिल हो गए हैं। उन्होंने मैच की पूर्व संध्या पर नेट्स में एक लंबी हिट का आनंद लिया और उन्हें एकादश में वापस आना चाहिए। इसका मतलब यह हो सकता है कि दिल्ली को मुस्तफिजुर रहमान को बाहर करना होगा और खलील अहमद को बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के स्थान पर वापस लाना होगा।

 

रणनीति और मैचअप:

 

फाफ डु प्लेसिस (SR 129) और विराट कोहली (SR 100) बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ सबसे तेज स्कोरर नहीं हैं और एक्सर पटेल सेट होने से पहले पावरप्ले में दो सलामी बल्लेबाजों को गेंदबाजी करने का एक संभावित विकल्प है।

 

संभावित एकादश: डेविड वार्नर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, मनीष पांडे, मिशेल मार्श, रोवमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, ललित यादव, अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, एनरिच नार्जे, खलील अहमद/मुकेश कुमार

 

क्या तुम्हें पता था?

 

– विराट कोहली के LSG के खिलाफ 42 रन आईपीएल खेल में पावरप्ले के अंदर उनके लिए सबसे ज्यादा थे। इस सीज़न के पहले छह ओवरों में उनका स्ट्राइक-रेट 143.33 है।

 

– आरसीबी पावरप्ले में सबसे किफायती गेंदबाजी टीम है और इस चरण में 6.28 की इकॉनमी से 8 विकेट लिए हैं।

 

– डेविड वॉर्नर ने इस सीजन में तीन अर्धशतक लगाए, लेकिन अब तक एक भी छक्का नहीं लगाया है

 

उन्होंने क्या कहा:

 

“मुझे लगता है कि मध्य क्रम पर इस तरह की बंदूक रखना जल्दबाजी होगी, हमने टूर्नामेंट में केवल एक बार [केकेआर के खिलाफ] बल्लेबाजी की है। इसलिए यह कहना जल्दबाजी होगी कि हमें कुछ अलग करना है। उम्मीद है कि हम मिलकर अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *